Sunday, April 5, 2020

याद नहीं इतना लंबा ब्रेक पहले कब लिया था: सिंधु

हैदराबाद मौजूदा वर्ल्ड चैंपियन भारत की स्टार महिला बैडमिंटन खिलाड़ी ने कहा है कि वह तोक्यो ओलिंपिक के एक साल तक के लिए स्थगित होने की खबर सुनने के लिए मानसिक रूप से तैयार थीं। सिंधु ने कहा कि जब मैंने ओलिंपिक के स्थगित होने की खबर सुनी तब मैं इसके लिए मानसिक रूप से तैयार थी। इस टॉप सीड बैडमिंटन खिलाड़ी ने हिंदुस्तान टाइम्स से बातचीत में कहा, 'मैं इस साल ओलिंपिक के आयोजन को लेकर आश्वस्त नहीं थी क्योंकि से हर दिन एक नया देश इससे प्रभावित हो रहा है। ऐसी परिस्थिति में आप कुछ नहीं कर सकते है। जीवन पहले आता है।' सिंधु और अन्य भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ियों ने अपना पिछला टूर्नमेंट ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप में खेला था। इसके बाद विश्व बैडमिंटन महासंघ (WBF) ने कोरोना के सभी टूर्नामेंट को स्थगित कर दिया था। सिंधु ने कहा कि जब चैंपियनशिप खेलने के लिए इंग्लैंड गई थी तो स्थिति उतनी भयानक नहीं थी जितनी कि अब है। उन्होंने कहा, 'लेकिन जब हम वापस आए तो यह सब बदल गया। कोविड-19 संख्या में लगातार बढ़ोतरी होने लगी। अब तो स्थिति काफी बदतर हो गई है और मुझे याद नहीं है कि आखिरी बार कब हमें इतना लंबा ब्रेक मिला था। शायद कभी नहीं।' सिंधु ने कहा कि इस ब्रेक के दौरान उन्होंने अब तक बैडमिंटन नहीं खेला है। इस विश्व चैंपियन शटलर ने कहा, 'मैं कुछ व्यायाम कर सकती हूं। मेरे पास घर पर कुछ उपकरण हैं, इसलिए मैं एक-आध घंटे के लिए ट्रेनिंग करती हूं। घर तक ही सीमित रहना ठीक है। मैं घर पर ज्यादा काम नहीं करती, लेकिन मैं रसोई में मां की मदद करती हूं।'


from Sports News in Hindi: Latest Hindi News on Cricket, Football, Tennis, Hockey & more | Navbharat Times https://ift.tt/3bYtXdj
via IFTTT

SHARE THIS

0 comments: